Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » खरगौन » ओपीडी टिकट का शुल्क बढ़ाने का रखा गया प्रस्ताव

ओपीडी टिकट का शुल्क बढ़ाने का रखा गया प्रस्ताव

खाद्य, नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता संरक्षण मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री श्री विजय शाह ने जिला अस्पताल में मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ये निर्देश यहां शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न हुई जिला रोगी कल्याण समिति की बैठक में दिए। बैठक में कलेक्टर श्री नीरज दुबे, पुलिस अधीक्षक श्री अमितसिंह, सांसद श्री सुभाष पटेल, विधायक श्री बालकृष्ण पाटीदार, विधायक श्री हितेंद्रसिंह सोलंकी, विधायक श्री विजयसिंह सोलंकी, विधायक श्री सचिन यादव, विधायक श्रीमती झूमा सोलंकी, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के अध्यक्ष श्री रणजीतसिंह डंडीर, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमला डाबर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा सिविल सर्जन भी उपस्थित थे।

ओपीडी टिकट का शुल्क बढ़ाने का रखा गया प्रस्ताव
ओपीडी टिकट का शुल्क बढ़ाने का रखा गया प्रस्ताव

खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री शाह ने जिला रोगी कल्याण समिति की आय बढ़ाने के उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में आय बढ़ाने हेतु जिला अस्पताल की ओपीडी के टिकट का शुल्क पांच रूपए से बढ़ाकर दस रूपए किए जाने का प्रस्ताव भी रखा गया।

बैठक में जिला अस्पताल में बार-बार पावर कट की स्थिति को दृष्टिगत रखते हुए 125 केव्हीए के जनरेटर क्रय किए जाने के प्रस्ताव को अनुमोदित कर दिया गया। खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्री शाह ने जिला अस्पताल में मूलभूत सुविधाएं बढ़ाने के लिए संसाधन जुटाने हेतु आवश्यक प्रस्ताव शासन को भिजवाने के निर्देश दिए। श्री शाह ने कहा कि जिला अस्पताल में आने वाले मरीजों और आम लोगों के लिए मूलभूत सुविधाओं का विस्तार किया जाए। उन्होंने जिला अस्पताल में पुरूषों एवं महिलाओं के लिए अलग-अलग शौचालय की व्यवस्था करने के सिविल सर्जन को निर्देश दिए।

बैठक में सिविल सर्जन ने जिला अस्पताल में स्थान की कमी की ओर समिति का ध्यान आकर्षित कराते हुए कहा कि जिला अस्पताल हेतु नवीन अस्पताल भवन के निर्माण या उसके उन्नयन का प्रस्ताव तैयार किया गया है। उन्होंने जानकारी दी कि जिला अस्पताल हेतु एक एम्बुलेंस, पीने के पानी की व्यवस्था, भोजन बनाने हेतु उपकरण, जिला अस्पताल में ड्रेनेज लाईन सुधार, पेयजल हेतु आरओ प्लॉट डालने एवं लांड्री के प्रस्ताव भी बनाए गए हैं। बैठक में जानकारी दी गई कि जिला रोगी कल्याण समिति के माध्यम से जिला अस्पताल में वर्ष 2014-15 में 75.93 लाख रूपऐ की आय हुई और 57.44 लाख रूपए का व्यय हुआ।

Check Also

गांव के युवकों ने लिया बाढ़ से बचाव के आकस्मिक तरीकों का प्रशिक्षण

खरगोन होमगार्ड के बाढ़ बचाव दल ने हाल ही में कुंदा नदी किनारे ग्राम भसनेर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven + 7 =

Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com