Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » खण्डवा » खेल को खेल भावना से खेलें, तभी होगी असली जीत – खाद्य मंत्री श्री शाह

खेल को खेल भावना से खेलें, तभी होगी असली जीत – खाद्य मंत्री श्री शाह

खेल को खेल भावना से खेलें, तभी होगी असली जीत - खाद्य मंत्री श्री शाह
खेल को खेल भावना से खेलें, तभी होगी असली जीत – खाद्य मंत्री श्री शाह

स्वस्थ दिमाग के लिए जरूरी है कि शरीर स्वस्थ हो। स्वस्थ शरीर के लिए खेलकूद जरूरी है, अतः बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलकूद पर भी ध्यान देना चाहिए। किसी भी खेल को खेल भावना से खेलने पर ही असली जीत मिलती है।

यह बात प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री कुंवर श्री विजय शाह ने आज जिला मुख्यालय स्थित इंडोर स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता के समापन अवसर पर कही। इस दौरान उन्होंने विजेताओं व उपविजेताओं को पुरूस्कार व ट्राफी प्रदान की। कार्यक्रम में प्रतियोगिता आयोजन समिति के अध्यक्ष श्री संजय पलोड़ व उपाध्यक्ष श्री प्रमोद सिन्हा, समाजसेवी श्री सुनील जैन सहित समिति के विभिन्न पदाधिकारी भी मौजूद थे।

खाद्य मंत्री श्री शाह ने अपने संबोधन में कहा कि खण्डवा में टेबल टेनिस व अन्य खेलो के विकास तथा खिलाड़ियों की सुविधाएं बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का खण्डवा में आयोजन एक सराहनीय उपलब्धी है। भविष्य में प्रयास किया जाएगा कि अन्य खेलों की राज्य स्तरीय प्रतियोगिताएं भी खण्डवा में आयोजित हो। प्रदेश सरकार खेलो के विकास और खिलाड़ियों की सुविधाओं में वृद्धि के लिए हर तरह से प्रयास कर रही है। खाद्य मंत्री श्री शाह ने इस अवसर पर विजेता खिलाड़ियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हार जीत महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि महत्वपूर्ण यह है कि खेल को ईमानदारी से खेला जाए।

इस अवसर पर बताया गया कि प्रथम राज्य स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता मध्य प्रदेश टेबल टेनिस संगठन इंदौर द्वारा खण्डवा में आयोजित की गई। जिसमें लगभग 250 खिलाड़ी शामिल हुए। समिति के उपाध्यक्ष श्री प्रमोद सिन्हा ने इस अवसर पर बताया कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर की फ्लोरिंग तथा टेबल का इस प्रतियोगिता में इस्तेमाल किया गया है। इस तरह की प्रतियोगिता इंदौर के बाद केवल खण्डवा में ही अभी तक आयोजित हुई है। प्रतियोगिता में पुरूष वर्ग में इंदौर के श्री रोहन जोशी विजेता रहे, जबकि उपविजेता इंदौर के श्री प्रशांत अहेर रहे। महिला वर्ग में विजेता ग्वालियर की हिमानी चतुर्वेदी रही, जबकि उपविजेता अनुशा कुटुम्बले रही। यूथ बॉयज वर्ग में विजेता जलबपुर के सुभ्रजीत घोष रहे, जबकि उपविजेता इंदौर के श्री दिव्यांशु नायर रहे। यूथ गर्ल्स वर्ग में विजेता इंदौर की खुशी, व उपविजेता इंदौर की अनिशा मेहता रही। जूनियर बॉयज वर्ग में विजेता इंदौर के सार्थक रहे, जबकि उपविजेता तन्मय चौकसे रहे। जूनियर गर्ल्स वर्ग में विजेता इंदौर की अमिशा, उपविजेता इंदौर के अमन कपूर रहे। सब जूनियर बॉयज वर्ग में विजेता इंदौर के रोशन जोशी रहे, जबकि उपविजेता जय दुबे रहे। सब जूनियर गर्ल्स वर्ग में उपविजेता इंदौर की खुशी जैन रही, जबकि विजेता अनुशा रही। केडेट गर्ल्स वर्ग में काव्या दिवाकर उपविजेता रही, जबकि पूर्वांशी कोटिया विजेता रही। केडेट बॉयज वर्ग में कार्तिकेय कोशिक उपविजेता तथा अंश गोयल विजेता रहे।

Check Also

इंदौर-खंडवा रूट पर बस-डंपर भिड़ंत, 25 से अधिक घायल, 22 की मौत

खंडवा। बुधवार शाम सवा छह बजे खंडवा से 15 किमी दूर छोटी छेगावां के पास …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com