Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » झाबुआ » जिला अधिकारी हितग्राहियो को करेंगे सूची बद्ध

जिला अधिकारी हितग्राहियो को करेंगे सूची बद्ध

शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं में 1 अप्रैल 2012 से 31 मार्च 2015 तक लाभान्वित हुए हितग्राहियों की सूची बनाई जाएगी। इसके लिए कलेक्टर डॉ. अरूणा गुप्ता ने जिला अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाकर दायित्व सौपा है।

जिला अधिकारी हितग्राहियो को करेंगे सूची बद्ध
जिला अधिकारी हितग्राहियो को करेंगे सूची बद्ध

नियुक्त नोडल अधिकारी द्वारा शासन की योजनाओं के लाभ से छूटे हुऐ पात्र हितग्राहियो की सूची गॉव वार बनाई जाएगी, ब्लाक स्तर पर एसडीएम नोडल अधिकारी रहेंगे, ब्लाक स्तर पर एसडीएम जिला स्तर से ग्राम पंचायत के लिए नियुक्त अधिकारी से समन्वय कर गॉव में नोडल अधिकारी के भ्रमण की तिथि तय करेंगे।

नोडल अधिकारी के भ्रमण के दिन ग्राम पंचायत भवन पर सभी ग्रामीणों को एकत्र कर सभी विभागो की हितग्राही मूलक योजनाओ की जानकारी दी जाएगी। योजना के पात्र हितग्राही यदि छूटे हुए होगे तो उसी दिन उस हितग्राही का योजना में आवेदन भरकर योजना का लाभ दिया जाएगा। भ्रमण की तिथि को ब्लाक स्तर के सभी अधिकारी भी उस ग्राम पंचायत में उपस्थित रहकर कार्यवाही सुनिश्चित करेगे।

कलेक्टर डॉ. अरूणा गुप्ता ने जिला स्तर के अधिकारियों को ग्राम पंचायतो के लिए नोडल अधिकारी बनाया है एवं सभी को आज 13 जुलाई को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में संपन्न बैठक में गॉवों का भ्रमण कर जानकारी ब्लाक स्तर पर देने के लिए निर्देशित किया। बैठक में निर्देश दिये कि नोडल अधिकारी जब ग्राम पंचायत में जाये तो प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा बीमा योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति बीमा योजना के फार्म भी ग्रामीणों से भरवाकर उनका बीमा करवाये। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री धनराजू एस.सहित जिला अधिकारी उपस्थित थे। योजनाओं की जानकारी के लिए सभी अधिकारियों को आगे आये लाभ उठाये पुस्तक भी प्रदाय की गई।

Check Also

मिशन इन्द्रधनुष योजना की समीक्षा बैठक संपन्न

मिशन इन्द्रधनुष का चौथा चरण 15 जुलाई तक जिले में संचालित है। इस दौरान जिले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com