Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » झाबुआ » जनसुनवाई में आवेदकों की समस्याओं का विडियों कांफ्रेंस से हुआ निराकरण

जनसुनवाई में आवेदकों की समस्याओं का विडियों कांफ्रेंस से हुआ निराकरण

आज 14 जुलाई 2015 को शासन के निर्देशानुसार प्रातः 11 बजे से जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया गया। जनसुनवाई में आवेदकों की समस्याओं का निराकरण कलेक्टर डॉ. अरूणा गुप्ता ने विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से किया।
आवेदक विडियों कांफ्रेंस हाल में उपस्थित हुए एवं झाबुआ के विडियों कांफ्रेंस हॉल में कलेक्टर डॉ. अरूणा गुप्ता ने आवेदकों की समस्याएं सुनी एवं अधिकारियों को निराकरण के लिए आवश्यक निर्देश दिये।

जनसुनवाई में आवेदकों की समस्याओं का विडियों कांफ्रेंस से हुआ निराकरण
जनसुनवाई में आवेदकों की समस्याओं का विडियों कांफ्रेंस से हुआ निराकरण

जनसुनवाई में इनकी सुनी गई समस्याएं
जनसुनवाई में अन्य ब्लाको से आये आवेदको के आवेदन कलेक्टर डॉ. अरूणा गुप्ता एवं डिप्टी कलेक्टर श्री अली ने लिये। आवेदन निराकरण के लिये संबंधित विभागों को ऑनलाइन भेज दिये गये है। आवेदको को कलेक्टर डॉ. अरूणा गुप्ता ने समझाईश दी की जनसुनवाई में वे अपने ब्लाक के विडियो कांफ्रेंस हाल में उपस्थित होकर अपनी समस्या विडियोकांफ्रेंस के माध्यम से ही बताये।

ग्राम पंचायत कचलदरा,माण्डली, ग्वाली, चौखवाडा, चरेल, सातसेरा, सजेली मोगजीसाथ, तांदलादरा के सिलिकोसिस से पीडित लोगो को पूर्व में मिल रही पेंशन वर्तमान में विगत एक वर्ष से बंद है, पेंशन पुनः चालू करवाने के लिए ग्रामीणो ने आवेदन दिया। कलेक्टर डॉ. अरूणा गुप्ता ने विशेष केम्प लगाकर सिलिकोसिस पीडितों के विकलांगता सर्टिफिकेट बनवाकर विकलांगता पेंशन प्रारंभ करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

बालू पिता चम्पालाल निवासी बाछीखेडा तहसील पेटलावद ने मुख्यमंत्री आवास योजनांतर्गत स्वीकृत राशि का भुगतान करवाने के लिए आवेदन दिया।
भूपेश भानपुरिया पार्षद नगर परिषद मेघनगर ने मेघनगर रेलवे रेक पाईंट पर ओवर लोड वाहनो से अनाज परिवहन किये जाने की शिकायत की एवं ओवर लोड वाहनो पर कार्यवाही करवाने के लिए आवेदन दिया।

कसू पिता मानसिंग निवासी थांदला ने जमीन का कब्जा दिलवाने के लिए आवेदन दिया।
थांदला ब्लाक के पूंजिया नलवाया ने कपिल धारा कूप स्वीकृत करवाने के लिए आवेदन दिया।

ग्राम पंचायत कदवाली विकासखण्ड थांदला की उचित मूल्य की दुकान नहीं खुलने की शिकायत गांव के हरदन भूरिया ने की।
पेटलावद क्षेत्र में एमपीईबी के ठेकेदार के अधीन कार्यरत कर्मचारियों ने वेतन बढवाने के लिए आवेदन दिया।

कमली बाई पति रामा निवासी अलस्याखेडी तहसील पेटलावद ने पम्पावती नहर में वर्षा के पानी से कुएं में मिट्टी पत्थर गिरने से कुआं बंद होने की बात कही एवं कुंआ मिट्टी निकलवाने के लिए आवेदन दिया।

अनुपस्थित अधिकारियों को नोटिस जारी
सभी विकासखण्डों की जनसुनवाई अब विडियो कांफ्रेंस के माध्यम से हो रही है कलेक्टर डॉ. अरूणा गुप्ता ने विभागों के ब्लाक स्तर के सभी अधिकारियों को विडियों कांफ्रेंस हॉल में उपस्थित रहने के लिए निर्देशित किया है किन्तु आज 14 जुलाई को जन सुनवाई में मेघनगर जनपद पंचायत में अधिकारी अनुपस्थित पाये गये कलेक्टर डॉ. अरूणा गुप्ता ने सभी को जनसुनवाई में अनुपस्थित होने पर सूचना पत्र जारी करने के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।

जनसुनवाई में अपने कार्यालय प्रमुख की अनुमति के बगैर आवेदन देने उपस्थित हुए पटवारी, आंगनबाडी, सहायिका एवं अन्य शासकीय सेवको को बिना अनुमति के काम पर अनुपस्थित रहने के लिए निलम्बन के लिए नोटिस जारी करने के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को कलेक्टर डॉ. अरूणा गुप्ता ने निर्देशित किया

Check Also

जिला अधिकारी हितग्राहियो को करेंगे सूची बद्ध

शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं में 1 अप्रैल 2012 से 31 मार्च 2015 तक लाभान्वित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com