Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » इन्दौर » इन्दौर- परदेशीपुरा में बच्चों को कराटे एवं डांस का प्रशिक्षण शुरू

इन्दौर- परदेशीपुरा में बच्चों को कराटे एवं डांस का प्रशिक्षण शुरू

कल्याण मित्र मंडल आस्था वृद्धाश्रम इन्दौर में कलेक्टर के निर्देश पर वृद्धाश्रम में चल रहे संस्कार विशेष स्कूल

इन्दौर- परदेशीपुरा में बच्चों को कराटे एवं डांस का प्रशिक्षण शुरू
इन्दौर- परदेशीपुरा में बच्चों को कराटे एवं डांस का प्रशिक्षण शुरू

इन्दौर- कलेक्टर श्री पी. नरहरि के निर्देश पर परदेशीपुरा वृद्धाश्रम में बच्चों के लिये चल रही विशेष कक्षाओं में नृत्य और कराटे का प्रशिक्षण मिलना शुरू हो गया है। कलेक्टर श्री पी. नरहरि जब दृष्टिबाधितों द्वारा वृद्धाश्रम में लगाये गये कैम्प का निरीक्षण करने गये थे, तब बच्चों द्वारा डांस और कराटे प्रशिक्षण दिये जाने का आग्रह किया था।
बच्चों के आग्रह पर कलेक्टर श्री पी. नरहरि ने डांस और कराटे प्रशिक्षण की शीघ्र व्यवस्था करने के लिये कहा गया था। जिस पर अगले तीन दिनों में ही डांस प्रशिक्षक और कराटे प्रशिक्षक के द्वारा बच्चों को प्रतिदिन प्रशिक्षण मिलना प्रारंभ हो गया है। कराटे का प्रशिक्षण ज्वाला संस्था की श्रीमती दिव्या गुप्ता एवं प्रशिक्षक द्वारा बच्चों को आत्मरक्षा के लिये जूडो कराटे का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। साथ ही डांस प्रशिक्षक द्वारा भी प्रतिदिन दो घण्टे डांस का प्रशिक्षण मिलना प्रारंभ हो गया है। कल्याण मित्र मण्डल द्वारा आसपास के क्षेत्र के बच्चों को नैतिक शिक्षा व सामाजिक संस्कार प्रदान करने के लिये 10 वर्ष तक बच्चों के लिये विशेष कक्षा चलाई जाती है, जिसमें बालक-बालिकाएं 2 से 3 घण्टे विशेष कक्षाओं के माध्यम से प्रशिक्षण लेती है।
इन्हीं कक्षाओं के बच्चों से मुलाकात के दौरान कलेक्टर से डांस व जूडो कराटे सिखने का आग्रह बच्चों द्वारा किया गया था। जिससे बच्चों को प्रशिक्षण मिलना शुरू हो गया है। डांस और जूडो कराटे का प्रशिक्षण आरम्भ होने के बाद विशेष कक्षाओं में बच्चों की उपस्थिति दुगुनी हो गई है और ग्रीष्मकालीन अवकाश में बच्चों को इस आयोजन से विशेष रूचि पैदा हो गई है। बच्चों के लिये जल्द ही अन्य गतिविधि भी शुरू की जायेगी।

Check Also

मां ने बेटी को मारकर दफनाया - भाई और बेटे के साथ मिलकर दिया बारदात को अंजाम

मां ने बेटी को मारकर दफनाया – भाई और बेटे के साथ मिलकर दिया बारदात को अंजाम

शव को कब्र से निकालने के बाद सामने आई हकीकत इंदौर- एक महिला ने अपनी बेटी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com