Breaking News
Home » मध्य प्रदेश » अलिराजपुर » लंबित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

लंबित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

लंबित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न
लंबित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न

आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कलेक्टर श्री शेखर वर्मा की अध्यक्षता में लंबित समयावधि पत्रों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उपस्थित, अपर कलेक्टर श्री एएस डावर, जिला पंचायत सीईओ श्री अमरसिंह बघेल, संयुक्त कलेक्टर श्री दयाचंद पाटीदार, एसडीएम श्री एमएल कनेल, डिप्टी कलेक्टर श्री एफडी जाधव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर श्री वर्मा ने निर्देश दिए कि ग्राम पचायतों में कम्प्यूटर आदि इलेक्ट्रानिक सामग्री प्रदाय की गई है। विद्युत के अभाव में इन संसाधनों का उपयोग नहीं हो पा रहा है। समस्त ग्राम पंचायतों में विद्युत कनेक्शन लगाए जाए। ग्राम पंचायतों में विद्युत कनेक्शन का प्राक्कलन प्रस्तुत करें। ग्राम पंचायतों में शत प्रतिशत विद्युत कनेक्शन कराया जाएं।

कलेक्टर श्री वर्मा ने संबंधित विभाग के अधिकारी निर्देशित करते हुए कहा कि समेकित छात्रवृत्ति का शत प्रतिशत वितरण कराया जाए। समेकित छात्रवृत्ति के वितरण करने में लापरवाही ना की जाए। उन्होने निर्देश दिए कि टीकाकरण से छूटे लोगों का चिन्हांकन किया जाए। टीकाकरण कार्य में रूचि न दिखाने मैदानी अमले की सूची तैयार करें और उनके विरूद्ध कार्यवाही करें।

कलेक्टर श्री वर्मा ने चन्द्रशेखर आजाद नगर में 23 जुलाई 2015 को आयोजित होने वाले अन्त्योदय मेले की तैयारियां के संबंध में निर्देश दिए कि सभी कार्य समयसीमा में पूर्ण करें। गत पांच वर्षो में शासन की योजनाओं के अंतर्गत लाभान्वित हितग्राहियों की सूची उपलब्ध कराएं। मेले में लाभान्वित किए जाने वाले हितग्राहियों को आमंत्रित करें। विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट एवं अनुकरणीय कार्य करने वालों को प्राथमिकता के साथ आमंत्रित करें। उनकी बैठक व्यवस्था पृथक से रहेगी। विभागों को शासन की योजनाओं के व्यापक प्रचार प्रसार के लिए प्रदर्शनी लगाने के निर्देश दिए। अन्त्योदय मेले की अन्य व्यवस्थाओं के लिए सभी संबंधित अधिकारियों को ताकीद किया गया।
कलेक्टर श्री वर्मा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्माणाधीन शासकीय भवन शीघ्र पूर्ण किए जाए। जो भवन पूर्ण हो गए है उनको संबंधित विभाग को सौंपे और विभाग भवनों का उपयोग करना प्रारम्भ करें, जिससे भवन सुरक्षित रहे

Check Also

प्रतिष्ठित कोचिंग संस्थानो से प्रशिक्षण लेने हेतु 8 लाख की राशि स्वीकृत

राज्य शासन की संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा प्रारंभिक, मुख्य परीक्षा एवं साक्षात्कार …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Facebook Auto Publish Powered By : XYZScripts.com